भारत से कोई बड़ा जादूगर आया है, जादू सिखाएगा, इसलिए पैर छूकर किया स्वागत: संजय राउत

admin
admin
2 Min Read

मुंबई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे पर हैं। रविवार को पापुआ न्यू गिनी पहुंचने पर पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पापुआ न्यू गिनी के पीएम जेम्स मारापे ने मोदी के पैर छुए। इसके बाद दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगाया। इसकी वीडियो भी सामने आ गई है। इसकी खूब चर्चा हो रही है। इन सब के बीच शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने इसको लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि भारत से कोई बड़ा जादूगर आया है और वह उन्हें जादू सिखाएगा, इसलिए उन्होंने उनका अभिवादन इस तरह किया।
संजय राउत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को देश पापुआ न्यू गिनी के इतिहास को समझने की जरूरत है। देश काले जादू से भरा हुआ है। देश में लोग बहुत काला जादू करते हैं। उन्हें लगा कि कोई बड़ा जादूगर आया है। इसके साथ ही राउत ने कहा कि उन्होंने सोचा कि भारत से कोई बड़ा जादूगर आया है और वह उन्हें जादू सिखाएगा, इसलिए उन्होंने उसका इस तरह स्वागत किया। शिवसेना नेता ने कहा कि लोगों को पीएम मोदी का सम्मान करना चाहिए और उनके पैर छूना चाहिए क्योंकि वह एक बुजुर्ग व्यक्ति हैं। हालांकि, उन्होंने दावा किया कि भाजपा इस मामले को अनावश्यक रूप से बढ़ा रही है।
शिवसेना नेता ने कहा कि कोई भी पीएम मोदी के पैर छुए तो अच्छा है क्योंकि वह एक बुजुर्ग व्यक्ति हैं। हम भी उनसे मिलने के लिए झुकते हैं और नमस्कार करते हैं। हालांकि, बीजेपी जिस तरह से इसके बारे में प्रचार कर रही है, वह अच्छा नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री और इंदिरा गांधी जैसे हमारे नेता जब देश से बाहर जाते थे तो लोग उनके पैर भी छूते थे। पापुआ न्यू गिनी में प्रवासी भारतीयों ने भी पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। उन्हें चीयर करते और प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी क्लिक करते देखा गया।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article