टीम इंडिया का नया कप्तान बनेगा ये घातक खिलाड़ी….

admin
admin
3 Min Read

टीम इंडिया के अगले कप्तान के तौर पर एक घातक खिलाड़ी BCCI के टारगेट पर है. 36 साल के रोहित शर्मा के लिए अब लंबे समय तक भारत की कप्तानी करना मुमकिन नहीं होगा. भारत में एक खतरनाक खिलाड़ी ऐसा है, जो रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का नया कप्तान बनेगा. भारतीय टीम का ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि वह विरोधियों का सबसे बड़ा काल माना जाता है. 36 साल के रोहित शर्मा अब ज्यादा दिन भारत के कप्तान नहीं बने रह पाएंगे. रोहित शर्मा के अंदर अब भारत के कप्तान की जिम्मेदारी का बोझ उठाने का दमखम नजर नहीं आता, ऐसे में जल्द ही BCCI भारत के नए कप्तान को चुन सकती है.

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

टीम इंडिया का नया कप्तान बनेगा ये खिलाड़ी

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट्स के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल को भारत का अगला कप्तान बनाया जा सकता है. 23 साल के शुभमन गिल अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. रोहित शर्मा का टेस्ट करियर अब ज्यादा नहीं बचा है, ऐसे में 23 साल के शुभमन गिल को ओपनिंग के साथ भारत के कप्तान की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है.

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

रोहित शर्मा की लेगा जगह

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

महज 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. शुभमन गिल अभी तक भारत के लिए 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 40.4 की बेहतरीन औसत से 202 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक शामिल हैं. शुभमन गिल का भविष्य बहुत उज्ज्वल है, ऐसे में वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं और कप्तानी का रोल भी निभा सकते हैं. शुभमन गिल के पास ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का अनुभव है.

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

टीम इंडिया का है सबसे खतरनाक खिलाड़ी

शुभमन गिल की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की झलक देखने को मिलती है. शुभमन गिल जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उसे देखते हुए वह अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं. शुभमन गिल ने अभी तक 24 वनडे मैचों में 65.55 की तूफानी औसत से 1311 रन बना लिए हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन गिल भारत के लिए अभी तक 15 टेस्ट मैचों में 890 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन गिल ने 87 IPL मैचों में 2476 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं.

Share this Article