कंपनियां वर्क फ्रॉम होम को वापस लेने का मन बना रहीं….

admin
admin
2 Min Read

मेटा प्लेटफॉर्म्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग अब कर्मचारियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वे ऑफिस पहुंचकर सहकर्मियों के साथ व्यक्तिगत रूप से मिलकर काम करने के अधिक अवसर खोजें।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

मेटा नवीनतम हाई-प्रोफाइल कंपनी है जो उदार वर्क-फ्रॉम-होम नीतियों को वापस लेने का मन बना रही है। कंपनी 2023 में अपने कर्मचारियों को दफ्तर वापस बुलाने की तैयारी कर रही है। अमेजन, स्टारबक्स और वॉल्ट डिज्नी जैसी कंपनियां भी वर्क फ्रॉम की नीति को वापस लेना चाहती है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

कंपनियों के मन में वर्क फ्रॉम होम समाप्त करने की धारणा ऐसे समय में आई है जब महामारी के बाद के वर्षों में अमेरिका में ऑफिस पहुंचकर काम करने वालों की संख्या 50% तक पहुंच हुई। जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी के जेमी डिमोन जैसे सीईओ अब वर्क फ्रॉम होम को अस्वीकार कर रहे हैं। डिमोन ने हाल ही में कहा कि घर से काम करना प्रबंधकों या युवा कर्मचारियों के लिए अच्छा नहीं है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

इस साल की रिटर्न-टू-ऑफिस नीतियां गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक, मॉर्गन स्टेनली, एपल और पेलोटन इंटरएक्टिव इंक जैसी कंपनियों के 2022 के उस कदम से प्रेरित हैं जब इन्होने अपने कर्मियों को हफ्ते में कम से कम तीन दिन दफ्तर से काम करने को कहा था।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

माना जा रहा है कि इन कंपनियों ने कर्मियों को व्यक्तिगत रूप से काम को बढ़ावा देने के लिए वर्क फ्रॉम होम को समाप्त करने का फैसला किया है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article