फ्रेंच कप में किलियन एम्बाप्पे पांच गोल करने वाले बने पहले खिलाड़ी….

admin
admin
2 Min Read

फ्रांस के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे दनादन गोल करने के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल के अंत में विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ हैट्रिक गोल दागने वाले एम्बाप्पे ने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। एम्बाप्पे ने मंगलवार को फ्रेंच कप में पेस डी कैसेल के खिलाफ मैच में पांच गोल किए। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने 7-0 से मैच को अपने नाम किया।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

एम्बाप्पे ने इस मैच के दौरान इतिहास रच दिया। वह पेरिस सेंट जर्मेन के लिए किसी एक मैच में पांच गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। एम्बाप्पे की बदौलत लीग-1 की टीम पीएसजी ने छठी डिवीजन में खेलने वाली पेस डी कैसेल को बुरी तरह हरा दिया। एम्बाप्पे ने पहले ही हाफ में हैट्रिक लगा दिया था। पहले हाफ की समाप्ति तक पीएसजी की टीम 4-0 से आगे थी।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

लियोनल मेसी मैच में नहीं खेले

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

पहले हाफ के बाद भी पीएसजी की टीम नहीं रुकी। उसने दूसरे हाफ में तीन गोल किए। इनमें दो गोल एम्बाप्पे ने किए। राउंड-32 के मुकाबले में एम्बाप्पे के अलावा पेरिस सेंट जर्मेन के लिए ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार जूनियर और कार्लोस सोलर ने एक-एक गोल किए। कप्तान मार्किन्होस की अनुपस्थिति में एम्बाप्पे ने टीम की कमान संभाली। अर्जेंटीना के दिग्गज लियोनल मेसी को आराम दिया गया था।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

राउंड-16 में मार्सिले से होगा मुकाबला

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

पीएसजी की टीम फ्रेंच कप को सबसे ज्यादा 14 बार जीत चुकी है। राउंड-16 में पीएसजी का मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी मार्सिले से होगा। यह मैच छह फरवरी को खेला जाएगा। इसके एक हफ्ते के बाद पीएसजी की टीम चैंपियंस लीग में जर्मनी की चैंपियन टीम बायर्न म्यूनिख की मेजबानी करेगी। प्री-क्वार्टर फाइनल में दोनों टीमों के बीच पहला लेग का मैच खेला जाएगा। इसके बाद पीएसजी मार्च में बायर्न म्यूनिख के होमग्राउंड पर दूसरे लेग का मैच खेलेगी।

Share this Article