केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र को चीनी निर्यात कोटा जल्द बढ़ाने का दिया आश्वासन..

admin
admin
2 Min Read

महाराष्ट्र में संकट से जूझ रहे चीनी उद्योग की मदद के लिए केंद्र जल्द ही चीनी निर्यात का कोटा बढ़ाने की अनुमति देगा। यह भरोसा केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को प्रदेश के नेताओं को दिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने शाह से मुलाकात कर उद्योग से जुड़ी शिकायतों के निवारण की मांग रखी। प्रतिनिधिमंडल में चीनी उद्योग से जुड़े लोग शामिल थे।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

बैठक के बाद फडणवीस ने कहा, सहकारिता मंत्री ने चीनी के निर्यात के लिए कोटा बढ़ाने, कार्यशील पूंजी, मार्जिन मनी, ऋण पुनर्गठन और इथेनॉल परियोजनाओं की स्थापना के लिए धन उपलब्ध कराने में कठिनाई पर उनकी शिकायतों के समाधान का आश्वासन दिया है। एक सप्ताह में हमारे पक्ष में फैसला हो सकता है। भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा, चीनी के लिए निर्यात कोटा 60 लाख टन तय किया गया था। इसे कम से कम 20 लाख टन तक बढ़ाने की जरूरत है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

इसके लिए निर्यात कोटा बढ़ाने पर जल्द निर्णय लेना होगा, क्योंकि अप्रैल से अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ब्राजील की चीनी उपलब्ध हो जाएगी। इसके बाद चीनी की कीमतों में नरमी आने की संभावना है। बैठक में भाजपा नेता रावदाहेब पाटिल दवे, पंकजा मुंडे, राधाकृष्ण विखे पाटिल, हर्षवर्धन पाटिल और धनंजय महादिक सहित अन्य ने भाग लिया। बैठक में ठाकरे गुट की शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के सदस्य गैर मौजूद रहे।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article