कोरबा में मेंटेनेंस ट्रॉली-मेमू ट्रेन की भीषण टक्कर, कर्मचारियों ने कूदकर बचाई जान…

admin
admin
2 Min Read

 कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा में शनिवार दोपहर चांपा की ओर जा रही लोकल मेमू ट्रेन के सामने अचानक से मेंटेनेंस ट्रॉली लिए कर्मचारी आ गए। ट्रेन के चालक ने देखा तो ब्रेक लगाया, लेकिन तब तक मेंटेनेंस ट्रॉली से उसकी टक्कर हो गई। इस बीच ट्रेन को सामने से आता देखकर कर्मचारियों ने ट्रॉली से कूदकर अपनी जान बचाई। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन को फिर से रवाना किया गया है। फिलहाल जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

जानकारी के मुताबिक, कोरबा रेलवे स्टेशन से दोपहर 1.30 बजे मेमू लोकल (ट्रेन नं. 08733) स्पेशल बिलासपुर के लिए रवाना हुई। बताया जा रहा है कि ट्रेन बालपुर-चांपा के बीच सिवनी के पास किलोमीटर नंबर 667 पर दोपहर करीब ढाई से तीन बजे के बीच पहुंची थी। इसी दौरान ट्रेन के सामने अचानक मेंटेनेंस ट्रॉली आ गई। यह देखकर मेंटेनेंस ट्रॉली पर सवार कर्मचारी कूद गए और अपनी जान बचाई। वहीं चालक ने भी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकने का प्रयास किया, लेकिन टक्कर हो गई।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

हालांकि घटना में कोई चोटिल नहीं हुआ है। ट्रेन के इंजन के पहियों में खराबी आ गई। उसे सुधार के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया है। वहीं इस घटना के बाद कोरबा और बालपुर स्टेशन के अफसरों ने जानकारी से इनकार कर दिया। देर रात इस संबंध में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के सीनियर डीसीएम विकास कश्यप की ओर से बताया गया कि हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना को लेकर संरक्षा विभाग को जांच करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article