शहर को मिलेंगी बड़ी सौगात : मुख्यमंत्री भुपेश बघेल शहीद वीर नारायण सिंह मूर्ति अनावरण सहित गढ़कलेवा,झूला घर का करेंगें शुभारंभ

admin
admin
3 Min Read

बलौदाबाजार :  प्रदेशव्यापी भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कल 23 जनवरी को बलौदाबाजार शहर में आगमन जिलेवासियों के लिए बड़ी सौगात लेकर आयी है। इस दौरान वह संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में शहीद वीर नारायण सिंह मूर्ति का अनावरण सहित महिला बाल विकास विभाग द्वारा बनाये गए झूला घर एवं ग्रामीण यंत्रिकी सेवा विभाग द्वारा बनाये गए गढ़कलेवा का शुभारंभ करेंगें। गढ़कलेवा के प्रारंभ होने से जिला मुख्यालय के सुंदरता बढ़ने के साथ ही सुविधाओं में विस्तार एवं नगर को एक नयी पहचान मिलेंगी।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

शहीद वीर नारायण सिंह प्रतिमा छत्तीसगढ़ के महान क्रांतिकारी, सोनाखान के माटी सपूत जिले की शान ,सन 1857 की क्रांति के प्रथम शहीद वीर नारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा की स्थापना संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में की गयी। यह मूर्ति 12 फिट ऊंचा, 2 टन वजनी कांस्य मेटल से निर्मित है। पूर्व में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी और संविधान निर्माता डॉ.भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा के क्रम में इस मूर्ति को स्थापित किया गया है। मूर्ति के स्थापना से जिला परिसर न केवल गौरवांवित हुआ है बल्कि अपने इतिहास की स्वर्णिम झलक दिखला रहा है। इस मूर्ति की स्थापना मुख्यमंत्री श्री भुपेश बघेल जी के 10 दिसंबर 2020 की घोषणा के अनुरूप जिला कार्यालय परिसर बलौदाबाजार में की गई। गौरतलब है कि दिसम्बर 2020 में शहादत दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने सोनाखान में इसकी घोषणा की थी।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

गढ़कलेवा- नगर के बस स्टैंड के नजदीक मेंन रोड़ में लगभग 3 हजार वर्गफीट में बने अब छतीसगढ़ी व्यजंनो का नया ठिकाना होगा। जहाँ पर सभी प्रकार के छतीसगढ़ी व्यजंन जैसे चीला, फरा, ठेठरी, खुरमी, अईरसा, चैसेला,तसमई, भोजन थाली, करी लड्डू, सोहारी सहित अन्य विविध प्रकार के व्यंजन उपलब्ध रहेंगें। इसके साथ आइस्क्रीम भी मिलेगा। आने वाले ग्राहकों के लिए बैठक की दो प्रकार की व्यवस्था रहेगी। पहला आउटडोर एवं दूसरा इनडोर में जहां पर ग्राहक पसंदीदा व्यंजनों का लुफ्त उठा सकते है। उक्त गढ़कलेवा का संचालन महिला स्व सहायता समूहों के द्वारा किया जायेगा। उक्त स्थान में पार्किंग की भी समुचित व्यवस्था रहेंगी।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article