G20 के जश्न में शामिल हुए अंतर्राष्ट्रीय विद्यार्थी..

admin
admin
2 Min Read

बहुपक्षीय मंच में भारत की अध्यक्षता का जश्न मनाने के लिए शनिवार को यहां आयोजित एक मार्च में G20 देशों के विद्यार्थयों समेत बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। राजघाट के पास गांधी दर्शन से लेकर लाल किले के चार्ट लाल गोयल हेरिटेज पार्क तक कई स्कूली छात्रों और शिक्षकों ने तिरंगे और गुब्बारे लिए हुए G-20 ‘विश्व शांति मार्च’ में भाग लिया।मार्च में लगभग 120 अंतर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों ने भाग लिया। उनका फूलमालाओं और फूलों से स्वागत किया गया।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

विद्यार्थियों को रंग-बिरंगे झंडे और तख्तियां लिए विश्व शांति और एकता का संदेश देते देखा गया। इस कार्यक्रम का आयोजन पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता विजय गोयल ने किया था।मॉरीशस की रहने वाली और एसएसआर मेडिकल कॉलेज की छात्रा प्रेरणा बहुत खुश थीं। उन्होंने कहा कि इसमें भाग लेना और अद्भुत प्रदर्शन देखना अच्छा रहा। मुझे एसएसआर कॉलेज के माध्यम से आमंत्रण मिला।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

कई सांस्कृतिक प्रदर्शन भी आयोजित किए गए और छात्रों ने इनमें भाग लिया।रूस की जूलिया ने कहा कि उन्हें पुरानी दिल्ली घूमने और भारतीय संस्कृति की खोज करने में मजा आया। उन्होंने कहा कि यह शानदार है और हमने पुरानी दिल्ली से घूमते हुए इस कार्यक्रम का आनंद लिया। मुझे लगता है कि G20 की मेजबानी करने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

हमारे भारतीय मित्र और सहकर्मी इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं। हर दिन, वे हमें एक और नए कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हैं। हम अगस्त में सांस्कृतिक मंत्रियों के साथ बैठक और अधिक दिलचस्प द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों की उम्मीद करते हैं।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article