बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां हैं एक-दूसरे की हमशक्ल

admin
admin
4 Min Read

बॉलीवुड की चकाचौंध दुनिया में किसी भी कलाकार के लिए उसका चेहरा ही उसकी पहचान होती है। अक्सर ऐसा होता है कि दर्शक किसी कलाकार का नाम नहीं जानते हैं, लेकिन उसे पर्दे पर देखकर तुरंत पहचान जाते हैं। कहा जाता है कि इस दुनिया में एक शक्ल वाले साथ लोग होते हैं। कई बार आपने देखा होगा कि कुछ लोगों की शक्ल आपस में मिलती-जुलती होती है। कई बार सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के सेलेब्स जैसे चेहरे वाले लोग मिल जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में ही कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जो एक दूसरे की हमशक्ल लगती हैं। चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो अभिनेत्रियां, जो लगती हैं एक दूसरे की कार्बन कॉपी…

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

फरहीन और माधुरी दीक्षित

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

बॉलीवुड अभिनेत्री फरहीन और माधुरी दीक्षित भी काफी हद तक एक दूसरे की हमशक्ल लगती हैं। फरहीन ने जब ‘जान तेरे नाम’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी, तो सभी उन्हें माधुरी दीक्षित की कॉपी कहते थे। फरहीन ने अक्षय कुमार के साथ भी फिल्म की है। माधुरी दीक्षित जहां एक सुपरस्टार थीं, तो वहीं फरहीन स्ट्रगलर एक्ट्रेस थीं। फरहीन बेहतरीन अदाकारा बनने के कगार पर थीं, लेकिन तभी उन्होंने चुपके से क्रिकेटर मनोज प्रभाकर के साथ शादी कर सभी को हैरान कर दिया और बॉलीवुड से दूरी बना ली। अब फरहीन हर्बल स्किन केयर स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस करती हैं।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

जरीन खान और कैटरीना कैफ

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

जरीन खान ने जब ‘वीर’ फिल्म से अपना डेब्यू किया तो लोगों ने कहा कि वह बिल्कुल कैटरीना कैफ की टू कॉपी हैं। फिल्म तो फ्लॉप हो गई, लेकिन कैटरीना कैफ की हमशक्ल होने के कारण जरीन को पॉपुलैरिटी मिली। कई लोगों ने कहा कि सलमान खान ने जरीन खान को इसलिए लॉन्च किया है, क्योंकि वह कैटरीना कैफ की तरह दिखती हैं। जब पर्दे पर जरीन एक्टिंग करती हैं, तो कई लोग उन्हें कैटरीना कैफ कहकर बुलाते हैं।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

ऐश्वर्या राय और स्नेहा उल्लाल

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की भी एक हमशक्ल बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौजूद है। ऐश्वर्या राय और स्नेहा उल्लाल लगभग एक जैसी ही दिखती हैं। सलमान खान ने स्नेहा उल्लाल को अपनी फिल्म में ब्रेक दिया था। जब स्नेहा उल्लाल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा, तो लोगों का कहना था कि वह बिल्कुल ऐश्वर्या राय की कार्बन कॉपी हैं। हालांकि, स्नेहा इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में नाकाम रहीं।

श्रीदेवी और दिव्या भारती

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती और श्रीदेवी लगभग एक जैसी ही दिखती थीं। 90 के दशक में श्रीदेवी सुपरस्टार बन चुकी थीं। उसके बाद दिव्या भारती ने बॉलीवुड में अपना कदम रखा। दिव्या भारती के चेहरे और उनके लुक्स को देखकर सब उन्हें श्रीदेवी का हमशक्ल कहने लगे। फिल्मों में अभिनय के दौरान दिव्या भारती के कई सींस ऐसे थे, जिनमें वह बिल्कुल श्रीदेवी ही नजर आती थीं। एक बार देखने पर तो दोनों में फर्क ही नजर नहीं आता था कि कौन श्रीदेवी हैं और कौन दिव्या भारती हैं। दुखद बात तो यह है कि आज दोनों ही सुपरस्टार हमारे बीच नहीं है। दिव्या भारती की मौत 25 फरवरी 1993 में हुई। वहीं श्रीदेवी 24 फरवरी 2018 को इस दुनिया को अलविदा कह गईं।

Share this Article