न्यूजीलैंड के अगले प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस बन सकते हैं..

admin
admin
2 Min Read

 न्यूजीलैंड : शिक्षा मंत्री क्रिस हिपकिंस का न्यूजीलैंड का अगले प्रधानमंत्री बनन तय दिख रहा है। हिपकिंस पीएम पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार हैं। वह दो दिन पहले इस्तीफा देने वाली जेसिंडा अर्डर्न की जगह लेंगे। लेबर पार्टी ने एक बयान में कहा कि क्रिस हिपकिंस लेबर पार्टी के नेता और न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में जेसिंडा अर्डर्न की जगह लेने के लिए तैयार हैं।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

इस भूमिका के लिए नामांकित होने वाले वह एकमात्र उम्मीदवार हैं।न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने 19 जनवरी को अचानक इस्तीफा देने का एलान कर चौंका दिया था। पार्टी की वार्षिक बैठक में जेसिंडा ने कहा कि उनके पास योगदान देने के लिए अब कुछ नहीं बचा है। अब इस्तीफा देने का समय है।प्रधानमंत्री के रूप में जेसिंडा का कार्यकाल 7 फरवरी को समाप्त होगा।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

उन्होंने कहा, मैं इंसान हूं, राजनेता भी इंसान होते हैं। जब तक हम कर सकते हैं, हम वह सब करते हैं जो हम कर सकते हैं। जेसिंडा ने कहा कि मैंने गर्मियों की छुट्टी के दौरान विचार किया था कि क्या मेरे पास भूमिका में बने रहने की ऊर्जा है या नहीं और निष्कर्ष निकला कि ऊर्जा नहीं थी।जेसिंडा ने कहा, ये मेरे जीवन के सबसे संतोषजनक साढ़े पांच साल रहे हैं।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

लेकिन इसकी अपनी चुनौतियां भी हैं- आवास, बाल गरीबी और जलवायु परिवर्तन पर केंद्रित एजेंडा के बीच हमने एक घरेलू आतंकी घटना, एक बड़ी प्राकृतिक आपदा, एक वैश्विक महामारी और एक आर्थिक संकट का सामना किया है। अर्डर्न ने कहा कि उनके पास अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के अलावा भविष्य की कोई योजना नहीं है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article