नेटफ्लिक्स के को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने CEO पद से दिया इस्तीफा

admin
admin
2 Min Read

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंक के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने गुरुवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी( CEO)के पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि यह सही वक्त था फैसला लेने का। उन्होंने आगे की जिम्मेदारी अब लंबे समय के साथी और सह-सीईओ टेड सारंडोस और कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी ग्रेग पीटर्स को सौंप दी है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

टेड सारंडोस और ग्रेस पीटर्स CEO की जिम्मेदारी संभालेंगे –

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

रीड हेस्टिंग अब कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। टेड सारंडोस और ग्रेस पीटर्स CEO की जिम्मेदारी संभालेंगे। नेटफ्लिक्स में यह बदलाव तुरंत प्रभावी होंगे। बता दें कि कोरोना काल (जुलाई 2020) में जब कंपनी के लिए चुनौतीपूर्ण समय था उस समय ही पीटर्स और सारंडोस को प्रमोट किया गया था।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

2022 की पहली छमाही में नेटफ्लिक्स को लगा था झटका –

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

नेटफ्लिक्स ने 2022 की पहली छमाही में ग्राहकों को खो दिया था। लेकिन दूसरी छमाही में वृद्धि देखी गई लेकिन रफ्तार फिर भी धीमी रही थी। इसके बाद कंपनी को फायदा में लाने के लिए नेटफ्लिक्स ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया 12 देशों में पिछले नवंबर में एक सस्ता, विज्ञापन-समर्थित विकल्प पेश किया। इसने पासवर्ड साझा करने पर नकेल कसने की योजना की भी घोषणा की है। नेटफ्लिक्स ने अपने शेयरधारकों को पत्र लिखते हुए कहा कि 2022 एक कठिन वर्ष था। हमारा मानना है कि हमारे पास अपनी राजस्व वृद्धि को फिर से बढ़ाने के लिए एक स्पष्ट रास्ता है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

बीते गरुवार को नेटफ्लिक्स ने तोड़े सभी रिकॉर्ड –

वहीं बीते गरुवार (19 जनवरी) को सभी रिकॉर्डस को तोड़ते हुए नेटफ्लिक्स की सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़कर 23 करोड़ से भी ज्यादा हो गई है। वहीं, नेटफ्लिक्स के शेयर, पिछले साल लगभग 38 फीसदी तक गिर गए थे। हालांकि बाद में कंपनी के कारोबार में 6.1 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 335.05 डॉलर हो गया था।

Share this Article