रोहित शर्मा को अपना सवाल ही पड़ गया भारी

admin
admin
3 Min Read

भारतीय बल्‍लेबाज शुभमन गिल बुधवार को वनडे इतिहास के दोहरे शतक क्‍लब में शामिल हुए। 23 साल के बल्‍लेबाज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेले गए पहले पहले मैच में यह उपलब्धि हासिल की। गिल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले भारत के पांचवें जबकि दुनिया के आठवें बल्‍लेबाज बने।
उन्‍होंने 149 गेंदों में 19 चौके और 9 छक्‍के की मदद से 208 रन बनाए। शुभमन गिल वनडे इतिहास में दोहरा शतक जमाने वाले सबसे युवा बल्‍लेबाज बने। उन्‍होंने ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने पिछले महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी जमाई थी।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

गिल की शानदार पारी की बदौलत भारत ने न्‍यूजीलैंड को पहले वनडे में 12 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। मैच समाप्‍त होने के बाद तीन दोहरे शतक जमाने वाले भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने इशान किशन के साथ मिलकर शुभमन गिल का क्‍लब 200 में स्‍वागत किया। बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने ईशान किशन का मजाक उड़ाने के उद्देश्‍य से एक सवाल किया। रोहित को पलटकर ऐसा जवाब मिला कि वो अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

रोहित शर्मा ने पूछा, ‘ईशान यार, अपने 200 बनाकर तीन मैच नहीं खेला यार? इस पर युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने जवाब दिया, ‘भैया कप्‍तान तो आप ही हो।’ यह सुनकर तीनों क्रिकेटर्स जोर-जोर से हंसने लगे।’ बीसीसीआई ने यह वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जो फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है।
इसके बाद रोहित शर्मा ने पूछा कि नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करना रास आया, तो जवाब में ईशान ने कहा, ‘बहुत अच्‍छा लगता है। ऐसा कुछ नहीं है। बहुत अच्‍छा लगता है मुझे नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करना।’ याद दिला दें कि ईशान किशन ने पिछले महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमाया था।
मगर रोहित शर्मा की वापसी के बाद उन्‍हें जगह खाली करनी पड़ी थी। श्रीलंका के खिलाफ पिछले सप्‍ताह तीन मैचों में उन्‍हें खेलने का मौका नहीं मिला। आखिरकार, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ किशन को चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने का मौका मिला।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article