भारतीय टीम के सरफराज खान का बड़ा खुलासा…..

admin
admin
4 Min Read

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी व्हाइट-बॉल सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट के लिए भारत की टीम की घोषणा की। एकतरफ जहां टी20 के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टेस्ट में पहली बार चुने गए। वहीं, दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली। सरफराज को घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने फिर से नजरअंदाज कर दिया। 25 वर्षीय क्रिकेटर ने 2021-22 रणजी ट्रॉफी में 122.75 की औसत से चार शतक और दो अर्धशतक के साथ 982 रन बनाए। उनका सर्वोच्च स्कोर 275 रन का रहा।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में सरफराज ने खुलासा किया कि वह 2021-22 के रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच के दौरान चयनकर्ताओं से मिले थे। वहां चयनकर्ताओं ने उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के कॉल-अप के लिए तैयार रहने कहा था। सरफराज ने बताया- बैंगलोर में रणजी ट्रॉफी के फाइनल के दौरान जब मैंने शतक बनाया तो मैं चयनकर्ताओं से मिला। मुझे बताया गया कि आपको बांग्लादेश में मौका मिलेगा। उसके लिए तैयार रहें।
सरफराज ने कहा- हाल ही में मैं चेतन शर्मा सर (मुख्य चयनकर्ता) से मिला, जब हम मुंबई के होटल में चेक इन कर रहे थे। उन्होंने मुझे निराश न होने के लिए कहा और कहा कि मेरा समय आएगा। अच्छी चीजें होने में समय लगता है। आप बहुत करीब हैं। आपको अपना मौका मिलेगा। इसलिए जब मैंने एक और महत्वपूर्ण पारी खेली, तो मुझे उम्मीदें थीं, लेकिन कोई बात नहीं।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

कई प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों ने आगे आकर मुंबई के इस शानदार बल्लेबाज को राष्ट्रीय टीम के लिए चयन न करने पर निराशा व्यक्त की है। सरफराज ने कहा कि टीम में नाम नहीं होने के बाद वह वास्तव में दुखी और अकेला महसूस कर रहे थे। सरफराज ने कहा- जब टीम की घोषणा की गई और मेरा नाम उसमें नहीं था, तो मैं बहुत दुखी था। इस दुनिया में मेरी जगह कोई भी होता तो दुखी होता, क्योंकि मुझे चुने जाने की उम्मीद थी, लेकिन चुना नहीं गया। जब हम गुवाहाटी से दिल्ली की यात्रा कर रहे थे, तो मैं पूरे दिन उदास था। मैं सोच रहा था कि ऐसा क्या और क्यों हुआ। मैं बहुत अकेला महसूस कर रहा था। मैं रोया भी।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा संस्करण में सरफराज ने 107.75 की औसत और 70.54 के स्ट्राइक रेट से दो शतक और एक अर्धशतक के साथ 431 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपनी औसत (80.47) के मामले में वह केवल पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन (95.14) से पीछे हैं। सरफराज को बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए सूर्यकुमार को तरजीह दी गई।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article