दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब बचाने उतरेंगे नडाल..

admin
admin
3 Min Read

दो बार के विजेता स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल सोमवार से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब का बचाव करने उतरेंगे। वह पहली बार लगातार दो ऑस्ट्रेलियन ओपन का एकल में खिताब जीतना चाहेंगे। नडाल पहले दौर में जैक ड्रैपर की चुनौती का सामना करने उतरेंगे और दोनों पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। वहीं, सर्बिया के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की इस टूर्नामेंट में वापसी हो रही है।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

वह पिछले साल कोराना टीकाकरण के कारण खेल नहीं पाए थे।महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के संन्यास के बाद वह इस टूर्नामेंट में नहीं खेलते दिखेंगे। नडाल अभी सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं और उनकी नजरें अपने 23वें ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने पर लगी रहेंगी। पिछले साल सितंबर यूएस ओपन के बाद शीर्ष वरीय नडाल एक ही मैच जीत पाए हैं। उन्हें यह खिताब बचाने के लिए फॉर्म में आना होगा।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

21 वर्षीय ड्रैपर उलटफेर करने में माहिर हैं। उन्होंले हाल ही में स्टेफानोस सिपसिपास और फेलिक्स एगुअर को हराया है।अपने मैच से पहले राफेल नडाल ने कहा “मुझे लगता है कि यह पहले दौर का मैच मुश्किल होने वाला है। मैं ऑस्ट्रेलिया में खुद को एक और मौका देने आया हूं। ड्रैपर युवा, ताकतवार हैं और उनकी रैंकिंग में लगातार सुधार हो रह है। वह अच्छा खेल रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत में यह मेरे लिए बड़ी चुनौती है।”

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

जैक ड्रैपर ने मुकाबले से पहले कहा “नडाल चैंपियन खिलाड़ी हैं। उनके साथ टेनिस कोर्ट पर खेलना शानदार रहेगा। उनके साथ खेलने पर कई भावनाएं जुड़ जाती हैं। यह मेरे लिए शानदार मौका है कि मुझे उनके साथ खेलने का मौका मिल रहा है।”जोकोविच की नजरें 10वीं बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम करने पर लगी होंगी। जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन के एकल वर्ग में सर्वाधिक खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अभी तक नौ खिताब अपने नाम किए हैं। जोकोविक इस बार अपना पहला मैच मंगलवार को रॉबर्टो कार्बोले के विरुद्ध खेलेंगे।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image

सातवें वरीय डेनियल मेदवेदेवे ऑस्ट्रेलियन ओपन का लगातार दो बार फाइनल मुकाबला हार चुके हैं। 2021 और 2022 में उन्होंने यह ट्रॉफी पाने का मौका गंवा दिया था। वह इस बार ट्रॉफी को हासिल करने की कोशिश करेंगे। वह सोमवार को मार्कोस गिरोन के खिलाफ उतरेंगे।

Ro No. 12242/26
Ad imageAd image
Share this Article