मनिका बत्रा ने Asian Cup Table Tennis सेमीफाइनल में किया प्रवेश…

admin
admin
2 Min Read

देश की नंबर एक महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने इतिहास रचते हुए एशिया कप टेबल टेनिस के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वह एक करोड़ 63 लाख रुपये की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला है। गैर वरीय विश्व नंबर 44 मनिका ने क्वार्टर फाइनल में ताईपे की विश्व नंबर 23 चेन जू यू को सात गेमों के संघर्ष में 6-11, 11-6, 11-5, 11-7, 8-11, 9-11, 11-9 से पराजित किया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

39 साल के टूर्नामेंट के इतिहास में 2015 में शरत कमल ने और 2019 में जी साथियान ने छठा स्थान हासिल किया था। टूर्नामेंट में एशिया के टॉप 16-16 पैडलर विश्व रैंकिंग और क्वालिफिकेशन के आधार पर खेलते हैं। मनिका ने जीत के बाद कहा कि चेन बड़ी खिलाड़ी हैं। उन्होंने हाल ही में विश्व चैंपियनशिप केदौरान टीम मुकाबलोंं के दौरान उन्हें हराया था, लेकिन इस बार उन्होंने उनके खिलाफ रणनीति बदली, जो काम आई। इस जीत से उनका मनोबल बढ़ा है, जो उनके अगले मुकाबले में काम आएगा।

- Advertisement -
Ad imageAd image

इस जीत के साथ मनिका ने चेन के खिलाफ अपनी जीत-हार का रिकॉर्ड 2-4 कर लिया है। सेमीफाइनल में मनिका विश्व नंबर 5 और दूसरी वरीय जापान की मीमा ईतो के खिलाफ खेलेंगी। शरत और साथियन को हार के बावजूद एक लाख 83 हजार रुपये की ईनामी राशि मिलेगी।

- Advertisement -
Ad imageAd image
Share this Article