रूस ने यूक्रेन के ओडेसा क्षेत्र, निप्रो शहर में मिसाइल हमले किए

admin
admin
2 Min Read

कीव । यूक्रेन में रूसी मिसाइलों ने पिछले कई हफ्तों में गुरुवार को पहली बार देश के दक्षिण ओडेसा और निप्रो शहर को निशाना बनाया। ओडेसा के गवर्नर मैक्सिम मार्शेन्को ने बताया कि ओडेसा और निप्रो में मिसाइल दागने के बाद रूस द्वारा यूक्रेन में फिर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले करने की आशंकाओं के मद्देनजर पूरे देश में हवाई हमलों के प्रति सचेत करने वाले सायरन बजने लगे। मार्शेन्को ने बताया कि रूस ने एक बुनियादी ढांचे पर मिसाइल हमला किया।
उन्होंने आगाह किया कि रूस द्वारा यूक्रेन के पूरे क्षेत्र पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले करने का खतरा है।’ यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको के मुताबिक, निप्रो में भी कई जगहों पर हमले की सूचना मिली है, जहां दो बुनियादी ढांचों को निशाना गया और कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया। कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा कि मध्य कीव क्षेत्र में वायु रक्षा प्रणालियां काम कर रही हैं। वहीं, यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में गोलाबारी की खबरों और देश में बड़े पैमाने पर मिसाइल हमलों की आशंका के बीच पोलतावा, खार्कीवस, खमेल्नित्स्की और रिव्ने क्षेत्र के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से बम रोधी आश्रयों में रहने की अपील की।
रूस ने इसके पहले यूक्रेन में कई मिसाइलें दागी थीं। रुस ने यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया था। बताया जा रहा है कि रूसी हमलों के दौरान एक मिसाइल पोलैंड की सीमा में भी जा गिरी थी और उसकी चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि, रूस ने पोलैंड में मिसाइल हमला करने के आरोपों को खारिज किया है। 

- Advertisement -
Ad imageAd image
Share this Article